इस तथ्य के बावजूद कि कई उपयोगकर्ता मुफ्त में Zenmate VPN डाउनलोड करना पसंद करते हैं, HMA एक और वैकल्पिक सेवा है। आज तक, विकास लोकप्रिय कंपनी Avast से संबंधित है, जो साइबर सुरक्षा से संबंधित है। नई प्रौद्योगिकियों की शुरूआत ने पिछले परिणामों को बेहतर बनाना और कार्यक्रम को योग्य प्रतियोगियों की सूची में शामिल करना संभव बना दिया।

लाभ HMA

सेवा के निर्विवाद लाभों में निम्नलिखित पहलू शामिल हैं:

  1. मजबूत क्रिप्टोग्राफिक एन्क्रिप्शन के साथ उपयोगकर्ता के अनुकूल अनुप्रयोग। इस खंड में कई अतिरिक्त विशेषताएं हैं, जैसे कि डिजिटल पदचिह्नों को खत्म करने के लिए Kill Switch। अधिकांश ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करता है।
  2. सर्वर के साथ व्यापक नेटवर्क। वर्तमान में, 290 स्थानों में स्थित 1000 सर्वरों का एक नेटवर्क है।
  3. ऑनलाइन चैट के माध्यम से तकनीकी सहायता की उपलब्धता। टीम का काम चौबीसों घंटे नहीं, बल्कि छुट्टियों की परवाह किए बिना हर दिन 8:00 से 20:00 यूके समय तक किया जाता है।
  4. Netflix के साथ इंटरैक्ट करता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि काम केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में आभासी सर्वर पर किया जाता है।
  5. HMA VPN एक नि: शुल्क परीक्षण अवधि है।
  6. नो-लॉग्स नीति है.

बाद के पहलू का मतलब है कि सेवा उपयोगकर्ताओं के बारे में पहचान डेटा एकत्र नहीं करती है, जिससे सुरक्षा का स्तर बढ़ जाता है। आप नि: शुल्क VPN परीक्षण का भी उपयोग कर सकते हैं, जो आपको मौजूदा कार्यक्षमता के साथ खुद को परिचित करने का अवसर देता है।

नुकसान HMA

कई फायदों के बावजूद, इससे पहले कि आप HMA Pro VPN मुफ्त में डाउनलोड करें, आपको निम्नलिखित बारीकियों पर ध्यान देना चाहिए:

  1. कम बैंडविड्थ, जो फ्रीज का कारण बन सकता है।
  2. डेटाबेस यूके में स्थित है, जहां उपयोगकर्ता डेटा के लिए लेखांकन की सख्त नीति है। यह बदले में, सुरक्षा को कमजोर करता है।
  3. समय-समय पर, Kill Switch विकल्प में तकनीकी त्रुटियां होती हैं, जिससे कुछ डेटा का रिसाव होता है।

यह सबसे अच्छी मुफ्त VPN सेवा है जो आपको जियो-ब्लॉकिंग को जल्दी से बायपास करने और अवरुद्ध सामग्री तक असीमित पहुंच प्राप्त करने की अनुमति देती है।