दक्षिण कोरिया में सेंसरशिप है, लेकिन यूएई या चीन की तरह सख्त नहीं है। हालांकि, नागरिकों और पर्यटकों को यह समझना चाहिए कि यहां कुछ नियम भी हैं। नेटवर्क सुरक्षा के स्तर में सुधार करने के लिए, आप सबसे अच्छा मुफ्त त्वरित VPN का उपयोग कर सकते हैं। ऐसे कार्यक्रम आपको ट्रैफ़िक को एन्क्रिप्ट करने और सरकार, तीसरे पक्ष और घुसपैठियों द्वारा जानकारी के पढ़ने और सत्यापन को रोकने की अनुमति देते हैं।

इसके अलावा, एक विश्वसनीय और प्रभावी कार्यक्रम आपको अन्य राज्यों के माध्यम से मुख्य यातायात को निर्देशित करने की अनुमति देता है। नतीजतन, आप आसानी से आवश्यक सूचना स्रोतों के अवरोध को बायपास कर सकते हैं, अमेरिकी साइटों का उपयोग कर सकते हैं, आदि।

दक्षिण कोरिया के लिए एक मुफ्त VPN सर्वर कैसे डाउनलोड करें

एक विशिष्ट VPN सेवा चुनने से पहले, सबसे पहले, दक्षिण कोरिया में उपयोग किए जा सकने वाले कार्यक्रमों की निम्नलिखित सूची पर ध्यान देने की सिफारिश की जाती है:

  1. Express VPN. 2016 का सबसे अच्छा मुफ्त VPN जो आज तक सबसे लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए तेजी से अनब्लॉकिंग गति दिखाता है। काम की प्रक्रिया में, यह उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षा और महत्वपूर्ण जानकारी की गोपनीयता बनाता है। यह 30 दिन की मनी-बैक गारंटी के आधार पर काम करता है।
  2. CyberGhost. इसे एक योग्य बजट विकल्प माना जाता है, क्योंकि इसे Express की तुलना में बड़े वित्तीय निवेश की आवश्यकता नहीं होती है।
  3. NORD VPN. दक्षिण कोरिया के लिए एक नि शुल्क VPN जो Zero लॉग बचाता है और किसी भी अन्य सेवा की तुलना में अधिक सुरक्षा विकल्प है। स्ट्रीमिंग अनलॉकिंग के लिए आदर्श।
  4. IPVanish. परिचालन कनेक्शन की गारंटी देता है। एक ही समय में कई उपकरणों को जोड़ा जा सकता है।
  5. Private VPN. इसमें वेबसाइटों को अनब्लॉक करने की एक अच्छी क्षमता है। पहचान जानकारी के साथ लॉग संग्रहीत नहीं करता है।

VPN सेवा के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प चुनते समय, सबसे पहले, आपको व्यक्तिगत आवश्यकताओं को ध्यान में रखना होगा। कोई केवल सूचना स्रोतों को पढ़ना पसंद करता है, जबकि अन्य उपयोगकर्ता टोरेंट से फ़ाइलें डाउनलोड करते हैं। इस बात पर निर्भर करता है कि विकल्प में विभिन्न कार्यक्रम शामिल हैं या नहीं।